Breaking News

मृत्यु के तीन साल बाद, वह स्त्री खुद कब्र से आई थी? तस्वीरें चकित हो जाएगा!

जिस महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की गई है वह अप्रैल 2014 में निधन हो गया, जिसके बाद उसे जमीन में दफन किया गया। लेकिन अब खबर फैल रही है कि ये महिला अपनी कब्रों से तीन साल बाद आए ...

इंडोनेशिया: आज हम आपको उन समाचारों को पेश करने जा रहे हैं जिनकी तस्वीरें वायरल झूठ के द्वारा फैल रही हैं जो समझ से परे है, जबकि उन वायरल फोटो की सच्चाई वायरल समाचार से दूर है। जब आप इन चित्रों को देखते हैं, तो शायद आप भी इसमें विश्वास नहीं कर सकते खबर फैल रही है कि उसकी मृत्यु के तीन साल बाद एक महिला अचानक उसकी कब्र से निकल गई थी।

यह वास्तविक सत्य है-
जिस महिला की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की गई है वह अप्रैल 2014 में निधन हो गया, जिसके बाद उसे जमीन में दफन किया गया। लेकिन खबर फैल रही है कि ये महिला अपनी कब्र से तीन साल बाद आए इस महिला की त्वचा गायब हो गई है और न तो उसका नाक बचा है न ही शरीर पर मांस। वैज्ञानिक दृष्टिकोण में विश्वास करना लगभग असंभव था। यद्यपि यह सच है कि यह वही महिला है जो तीन साल पहले मर गई थी, यह एक झूठ है कि वह महिला अपनी कब्र से बाहर आ गई थी।

यह मामला इंडोनेशिया से है, और वहां रहने वाले लोगों का विश्वास है और वहां रहने वाले लोग इस समाचार का समर्थन करते हैं। कुछ स्थानीय अंग्रेजी वेबसाइटों ने इस मामले की खबर एक प्रमुख स्थान दिया है। लेकिन जब हमने पूरे मामले की जांच की, तो सच्चाई केवल बाहर निकली।

अनुसंधान के बाद आने वाली वास्तविकता-
दक्षिण सुलावेसी द्वीप के तना टोराज इलाके में रहने वाले लोगों में, यहां यह विश्वास है कि मृत्यु एक क्षणिक नहीं है, बल्कि एक लंबी प्रक्रिया है। दरअसल, जिस तरह से हम अपने पूर्वजों को अनुदान दान करते हैं और किसी अन्य दुनिया में भोजन और पेय की व्यवस्था करते हैं, वही लोग जो इंडोनेशिया के इस क्षेत्र में रहते हैं, कब्र के बाहर अपने पूर्वजों के शरीर भी लेते हैं, कपड़े पहनते हैं, उन्हें पूजा करते हैं और उन्हें दफनते हैं कब्र में।

यह इस महिला के साथ मामला है इस परंपरा के तहत इस महिला के शरीर को उसके कब्र से बाहर निकाला गया था और उसने नए कपड़े पहने, पूजा की और कब्र में उसे दफन कर दिया।

No comments